Breaking News

महाराष्ट्र में मीरा भायंदर महानगरपालिका ने "इंडियन स्वछता लीग" प्रतियोगिता में मारी बाजी पाया प्रथम स्थान

महाराष्ट्र में मीरा भायंदर महानगरपालिका ने "इंडियन स्वछता लीग" प्रतियोगिता में मारी बाजी पाया प्रथम स्थान

मीरा भायंदर मनपा बनाम गार्बेज की लड़ाई में मीरा भायंदर टीम के कप्तान दिलीप ढोले को मिला प्रथम स्थान

मीरा भायंदर। मन में चाह हो तो राह कितनी भी मुश्किल क्यों ना हों सफलता कदम चूमती है जिस तरह से मनपा आयुक्त दिलीप ढोले ने अपनी टीम के साथ कड़ी मेहनत करते हुए पूरे महाराष्ट्र में मीरा भायंदर का नाम रौशन करते हुए 'इंडियन स्वच्छता लीग' में प्रथम स्थान हासिल किया उसे अपने आप मे एक जज़्बा ही कहेंगे। केंद्र सरकार  द्वारा आयोजित इंडियन स्वच्छता लीग के तहत 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक विभिन्न गतिविधियों के क्रियान्वयन के संबंध में केंद्र सरकार की ओर से निर्देश दिए गए है। इस महोत्सव के अनुक्रम में देश के प्रत्येक शहर में विभिन्न सार्वजनिक स्थलों, पर्यटन स्थल, समुद्र तट इत्यादि स्थानों को कचरा मुक्त बनाये जाने के लिए मनपा  आयुक्त,नगरसेवक,एनसीसी,अधिकारी और एनजीओ  युवाओं की सहभागिता से 'इंडियन स्वच्छता लीग' प्रतियोगिता के रूप में आयोजित की गई है। बता दे कि 'इंडियन स्वच्छता लीग' प्रतियोगिता में मीरा भायंदर महानगरपालिका को महाराष्ट्र में 3 लाख से 10 लाख की जनसंख्या समूह में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। स्वच्छ अमृत महोत्सव में देश भर के 1850 शहरों ने भाग लिया था। मीरा भायंदर स्वच्छाग्रही नाम से प्रतियोगिता में भाग लिया था। मीरा भायंदर स्वच्छाग्रही टीम के कप्तान दिलीप ढोले के नेतृत्व में मीरा भायंदर शहर में 17 सितम्बर 2022 को स्वछता रैली,समुन्द्र तट की सफाई,किलें और गार्डन की सफाई अभियान चलाया गया था। इस अभियान में शहर के विभिन्न गैर सरकारी संगठनों,स्कूलों,कॉलेजों और कर्मचारियों ने भाग लिया। स्वछता के सन्देश के साथ बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने श्रमदान कर शहर के नागरिकों में जन जागरूकता उत्पन्न की। 

मीरा भायंदर स्वच्छाग्रहीटीम के कप्तान के रूप में आयुक्त ढोले ने छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए शहर में चल रही रैली का भी दौरा किया  था। ठाणे,पालघर जिले में लगातार हो रही बारिश होने के बावजूद आयुक्त के नेतृत्व में स्वछता लीग रैली सफलतापूर्वक संपन्न हुई। इंडियन स्वछता लीग अभियान में ब्रांड एम्बेसडर के रूप में अभिनेता राहुल देव और अभिनेत्री मुग्धा गोडसे ने भाग लिया। मीरा भायंदर के कई नागरिकों ने इस अभियान में ऑनलाइन पंजीकरण कर सहज प्रतिक्रिया दी। जे.जे स्कूल ऑफ़ आर्ट्स के विद्यार्थियों ने बेलंकनी बिच पर समुंद्री किनारे स्वच्छता मुहीम की कला कृतियां बनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया उनकी जितनी भी तारीफ़ की जाए कम है इसका सारा का सारा श्रेय उपायुक्त रवि पवार को जाता है जिन्होंने छुटी के दिन इसका आयोजन करवाया था। इन सभी अभियानों को ध्यान में रखते हुए मीरा भायंदर महानगरपालिका को केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन द्वारा 'इंडियन स्वछता लीग' के तहत महाराष्ट्र में प्रथम स्थान दिया गया। 

मीरा भायंदर स्वच्छाग्रही टीम के कप्तान एवं मनपा आयुक्त दिलीप ढोले ने बताया कि यह सम्मान केवल मनपा का ही नहीं बल्कि मीरा भायंदर के सभी नागरिकों का है। मनपा आयुक्त दिलीप ढोले ने माननीय पालक मंत्रियों,सांसदों,विधायकों,मीरा भायंदर मनपा के पदाधिकारी,अधिकारी,कर्मचारी,पत्रकार एवं समस्त नागरिकों का आभार व्यक्त किया। 


Most Popular News of this Week