13 पुल खतरनाक मुंबई में , बीएमसी और पुलिस ने निर्देश जारी किए

13 पुल खतरनाक मुंबई में , बीएमसी और पुलिस ने निर्देश जारी किए

महाराष्ट्र सरकार ने इस बार त्योवहारो में पूरी छूट देने की घोषणा के बाद मुंबई सहीत पूरे महाराष्ट्र में गणेशोत्सव पूरे धूम धाम से मनाने की तैयारी शुरू है। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन से लेकर बीएमसी तक को अतिरिक्त व्यवस्था करने की तैयारी की गई हैं, कोरोना के चलते करीब दो साल बाद मुंबई में गणेशोत्सव का उत्साह देखने को मिल रहा है। इस पृष्ठभूमि में, बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने मुंबई में गणेश भक्तों और सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को सलाह और अपील की है। रेलवे लाइन पर बने 13 पुल खतरनाक हो गए हैं जिसके चलते गणेश के आगमन और विसर्जन के लिए पुल पार करते समय लाउडस्पीकर और नृत्य-गीतों से बचने के लिए  सुझाव और अपील की गई है। गणेशोत्सव के मद्देनजर बीएमसी और ट्रैफिक पुलिस ने निर्देश जारी किए हैं।

मध्य रेलवे लाइन पर 4 पुल और पश्चिम रेलवे लाइन पर 9 पुल अपने पुराने होने के कारण खतरनाक हो गए हैं। इसलिए सावधानी बरती गई है। मध्य रेलवे लाइन पर चार पुल खतरनाक हैं और इनमें घाटकोपर रेलवे ओवर ब्रिज, करी रोड रेलवे ओवर ब्रिज, साने गुरुजी रेलवे ओवर ब्रिज, भायखला रेलवे ओवर ब्रिज शामिल हैं।

पश्चिम रेलवे लाइन पर 9 पुल खतरनाक स्थिति में हैं, जिनमें मरीन लाइन रेलवे ओवर ब्रिज, गैंटटोड और मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बीच फ़ॉकलैंड रेलवे ओवर ब्रिज, मुंबई   सेंट्रल के पास बेलासिस पुर, महालक्ष्मी स्टील रेलवे ओवर ब्रिज, प्रभादेवी करोल रेलवे ओवर ब्रिज, दादर तिलक रेलवेओवर ब्रिज , सैंडहर्स्ट रोड रेलवे ओवर ब्रिज, फ्रेंच रेलवे ओवर ब्रिज और ग्रांट रोड और चर्नी रोड के बीच कैनेडी रेलवे ओवर ब्रिज शामिल हैं। यह भी सुनिश्चित करने की अपील की गई है कि करी रोड रेल ओवर ब्रिज, साने गुरुजी मार्ग (आर्थर रोड) रेल ओवर ब्रिज या चिंचपोकली रेल ओवर ब्रिज और भायखला रेल ओवर ब्रिज जैसे पुलों पर एक बार में कोई वजन 6 टन से अधिक न हो।


Most Popular News of this Week