Breaking News

पालघर में क‍िसानों पर आफत की बार‍िश,फसल खेतों में बिछी,सब्जियां हुईं बर्बाद

पालघर में क‍िसानों पर आफत की बार‍िश,फसल खेतों में बिछी,सब्जियां हुईं बर्बाद

 
पालघर में बुधवार से हो रही बेमौसम बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है। पालघर में बारिश की वजह से किसानों को करोड़ो का नुकसान हुआ है। बारिश के कारण खेतो में पानी भर गया है। जिससे सब्जियों की फसल को खासा नुकसान पहुंचा है। आफत की बारिस ने किसानों की कमर ही तोड़ कर रख दी। वहीं बारिश थमने के बाद तैयार हो रही सब्जियों की फसल में कीट व्याधि की समस्या भी आ सकती है। जिससे किसानों की चिंताएं और बढ़ गई है।बारिश से,मिर्च, टमाटर, बैंगन,चौली,परवल,लौकी,करैला की फसलें खराब हुई हैं। पालघर से मुंबई सहित कई जगहों पर मिर्च और सब्जियों की सप्लाई होती है। जिससे फसलों की बर्बादी से मंडी में सब्जियों के दाम आसमान छूने तय हैं।

हजारों एकड़ में होती है हरी मिर्च और शिमला मिर्च की खेती

पालघर जिले में करीब 2 हजार एकड़ में हरी मिर्च और शिमला मिर्च सहित अन्य सब्जियों की खेती होती है। बेमौसम बारिश से इनकी खेती करने वाले किसानों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। किसान वैभव पाटील ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले वर्ष भी किसानों का भारी नुकसान हुआ था। इस वर्ष फसल की लागत भी काफी बढ़ गई हैं। पीड़ित किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

ठंड के मौसम में सब्जियों का उत्पादन बेहतर ढंग से होता है।लेकिन इस बार हुई बेमौसम बारिश के कारण तैयार हो रही सब्जी की फसल बर्बाद हो गई है। जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है। सरकार को वास्तविक क्षति का पता लगाकर किसानो को मुआवजा देना चाहिए। : - अजीत ठाकुर,किसान वानगांव

किसानों को हुए नुकसान का सर्वे करवाकर जल्द रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।  : - किरण महाजन,उपजिलाधिकारी पालघर


Most Popular News of this Week