Breaking News

पालघर में खुले स्कूल,महीने से स्कूल परिसर में पसरा सन्नाटा छात्रों की आवाजों से चहक उठे

पालघर में खुले स्कूल,महीने से स्कूल परिसर में पसरा सन्नाटा छात्रों की आवाजों से चहक उठे

कोरोना महामारी के कारण बंद रहे 1 से 4 तक के स्कूल सरकार के निर्देशानुसार बुधवार को खुल गए। सुबह गुब्बारों के साथ आकर्षक ढंग से सजा विद्यालय, मानों कुछ नया होने का संदेश दे रहा हो। कमरे से बाहर बरामदे में खड़े शिक्षक बच्चों का फूल की थाली के साथ इंतजार कर रहे थे। पालघर में पहले दिन शिक्षक समेत बच्चे कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल पहुंचे। यहां पर बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सैनिटाइजेशन करने के बाद गुलाब फूल देकर व पुष्प बरसा कर उनका स्वागत किया। स्कूलों में पहले दिन बड़ी संख्या में छात्रों की उपस्थिति रही। छात्रों को क्लास रूप में शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए बैठाने के बाद पठन-पाठन कार्य शुरू किया गया। कोरोना काल में 20 महीने तक घरों में कैद रहने के बाद स्कूल पहुंचे बच्चों में जर्बदस्त उत्साह देखने को मिला।लंबे समय से स्कूल परिसर में पसरा सन्नाटा छात्रों की आवाजों से चहक उठा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धाराम सालीमठ ने 'दोपहर का सामना' को बताया कि जिले भर में कुल 1955 स्कूलों में से 1847 स्कूल शुरू हो गए। जिनमे 78353 छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है।
"शिक्षकों को स्कूल क्षेत्र में ही रहकर खुद के साथ-साथ बच्चों का भी ख्याल सही से रखने एवं कोरोना गाइडलाइन का पालने करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। "लता सानप,जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी पालघर


Most Popular News of this Week