Breaking News

14 साल से पेंशन नही मिलने से परेशान विधवा ने लाइव आत्महत्या देखने के लिए मुख्यमंत्री व लोगो को भेजा निमंत्रण कार्ड

14 साल से पेंशन नही मिलने से परेशान विधवा ने लाइव आत्महत्या देखने के लिए मुख्यमंत्री व लोगो को भेजा निमंत्रण कार्ड


पालघर : परेशान विधवा महिला ने मुख्यमंत्री व लोगो को सोमवार को अपनी आत्महत्या देखने के लिए आमंत्रित किया क्योंकि 14 साल से उसे पेंशन से वंचित कर दिया गया है।


अंजनी कोंडाजी विधवा महिला ने सोमवार दोपहर को जिला परिषद पालघर कार्यालय के सामने प्रस्तावित आत्महत्या के लिए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और जनता को उनकी आत्महत्या देखने के लिए निमंत्रण भेजा है .पिछले 14 साल से सरकार ने उनके दिवंगत पति के बाद उनकी पेंशन को मंजूरी नहीं दी है। 

दिवंगत पति कोंडाजी की 2007 में सेवानिवृत्त हुए अस्वस्थता के कारण, कोंडाजी 2014 में निधन हो गया पर सरकार द्वारा विधवा को उनकी पेंशन और अन्य लाभ नही मिले है।  पीड़िता 2007 से सरकारी पेंशन के लिए दर-दर भटक रही है और खुद का घर चलाने के लिए सब्जियां बेचकर गुजारा करती है । 
अंजनी के पति विभाग से सेवानिवृत्त हुए और 2007 में कुछ महीनों के लिए सरकार उनकी पेंशन को मंजूरी मिली लेकिन अचानक बिना कारण सरकार ने एक विधवा के जीवन यापन के लिए पति की मिलने वाली पेंशन और अन्य लाभों को रोक दिया।

कुछ महीने पूर्व भाजपा महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और एक पूर्व मंत्री ने अंजनी के घर का दौरा किया और उन्हें आश्वासन दिया था कि वह विधानसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे और न्याय देने का वादा किया था ।

उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए 22 सितंबर व 24 अक्टूबर को मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा लेकिन आज तक किसी भी सरकारी अधिकारी का कोई जवाब या दौरा नहीं मिला। अंत मे जाकर परेशान होकर यह फैसला लिया ।


Most Popular News of this Week