Breaking News

नशे की लत में मीरा-भायंदर, वसई-विरार

नशे की लत में मीरा-भायंदर, वसई-विरार

पिछले 9 महीनों में कुल 517 मामले दर्ज

613 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वसई। ड्रग विरोधी कार्रवाई से जुड़ा आर्यन खान मामला इस समय पूरे महाराष्ट्र में छाया हुआ है। इसके बाद यह बात सामने आई है कि मुंबई में ड्रग्स की बिक्री और खपत हो रही है.  दूसरी ओर मुंबई के पास मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस कमिश्नरेट की सीमा के भीतर भी, यह स्पष्ट हो रहा है कि पिछले नौ महीनों में ड्रग विरोधी गतिविधियों के माध्यम से ड्रग्स का सेवन और बिक्री की जा रही है. पिछले नौ महीनों में पुलिस आयुक्तालय के तहत विभिन्न थानों में कुल 517 मामले दर्ज किए गए हैं और कुल 613 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

 मुंबई में आर्यन खान केस के बाद एनसीबी की नशीला पदार्थ विरोधी कार्रवाई के सिलसिले में नशीले पदार्थों से जुड़े कई नाम सामने आए हैं। लिप्त लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसी तरह की कार्रवाई फिलहाल मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस कमिश्नरेट की सीमा के भीतर की गई है.  अक्टूबर में, एनसीबी और स्थानीय पुलिस ने नशीले पदार्थों के कब्जे, बिक्री और खपत के लिए तीन बड़े ऑपरेशन किए। नालासोपारा में हाल ही में एनसीबी ऑपरेशन में एक नाइजीरियाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से 500 ग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया गया था। जांच में पता चला है कि आरोपी मुंबई और अन्य उपनगरों में ड्रग्स सप्लाई करने में संलिप्त था।  दूसरी ओर, नाइजीरियाई लोगों को नायगांव पूर्व में दो अलग-अलग अभियानों में फंसाया गया है।  पुलिस वसई इलाके में नाइजीरियाई नागरिकों द्वारा ड्रग्स की आपूर्ति करने के कई मामलों की जांच कर रही है।

 मीरा भायंदर-वसई-विरार पुलिस कमिश्नरेट में पिछले नौ महीनों में जनवरी से सितंबर तक ड्रग डीलरों के खिलाफ कुल 517 मामले दर्ज किए गए हैं.  इनमें से 109 मामले नशीले पदार्थों की बिक्री और कब्जे से संबंधित हैं। 408 अपराध उन लोगों के खिलाफ हैं जो इनका सेवन करते हैं। पुलिस आयुक्तालय की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, दोनों मामलों में कुल 613 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें मुख्य रूप से नाइजीरियाई और विदेशी नागरिक शामिल पाए गए हैं। वसई-विरार में नालासोपारा क्षेत्र बड़ी संख्या में नाइजीरियाई लोगों का घर है। उनकी हरकतों से शहर में कानून-व्यवस्था को भी खतरा है।  इसके लिए पालघर पुलिस ने विदेशियों के उत्पीड़न को रोकने के लिए अभियान चलाया है और नागरिकों के लिए पुलिस ने अनिवार्य कर दिया है कि पुलिस को घर किराए पर देते समय थाने में जानकारी देना और अनधिकृत निवास वाले नागरिकों को सूचित करना अनिवार्य है. अवैध प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, गिरफ्तारियां अब शांत हो गई हैं और पुलिस को एक बार फिर से ऑपरेशन शुरू करने की जरूरत है।  इसलिए नागरिकों की राय है कि नशीले पदार्थों की बिक्री में कमी आने की संभावना है।


Most Popular News of this Week