Breaking News

नकली डीजल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ ,7 गिरफ्तार

नकली डीजल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ ,7 गिरफ्तार

पालघर : जिले में सोलापुर पुलिस ने 16.20 करोड़ रुपये के मिलावटी डीजल की बिक्री में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार किया व पुलिस ने साई ओम पेट्रोकेमिकल्स वाडा यूनिट को सील कर दिया, जिसमें नकली रासायनिक से डीजल का निर्माण किया जाता था और बाद में उसे बाजार में बेचा जाता था। मामले की जानकारी पुलिस ने गुरुवार को दी है।
सोलापुर पुलिस के सीनियर अधिकारी पीआई संजय सालुंखे ने अपनी टीम के साथ वाडा, पालघर के खुपरी गांव में स्थित वाडा यूनिट को सील कर दिया ।

पुलिस ने जानकारी दी कि इस नकली डीजल का उपयोग लंबी दूरी की लक्जरी बसें करती थीं जो नकली डीजल से ईंधन टैंक भरती थीं और अपने मालिको को धोखा देने के लिए बिक्री के जाली बिल बनवाकर लेते थे और कुछ निजी टैक्सी चालक भी जो अपने वाहनों में नकली डीजल भरने में शामिल थे। 

पुलिस ने बारशी तालुका के हिमांशु भुमकर व तानाजी ताते, युवराज प्रभालकर, अविनाश गांजे, सुधाकर गंजे और दो अन्य को आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 और धारा 379 (चोरी), 285 के तहत गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने वाडा यूनिट से सोलापुर ले जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ टैंकरों को भी जब्त किया है, साथ ही कच्चा तेल बनाने का लाइसेंस न होने के चलते वाडा की इस यूनिट को सील कर लिया है।


Most Popular News of this Week