Breaking News

शिवसैनिकों की मेहनत रंग लाई ; अब सरकारी अस्पताल-जिला परिषद स्कूल VVCMC के पास होगा !

शिवसैनिकों की मेहनत रंग लाई ; अब सरकारी अस्पताल-जिला परिषद स्कूल VVCMC के पास होगा !

विरार : पालकमंत्री दादाजी भुसे ने आश्वासन दिया कि विरार-वसई महानगरपालिका क्षेत्र में जिला परिषद के स्कूलों और स्वास्थ्य केंद्रों को जल्द ही महानगरपालिका को सौंप दिया जाएगा।पालक मंत्री दादाजी भुसे आगामी जिला परिषद चुनाव और आगामी वसई-विरार मनपा चुनाव के सिलसिले में बुधवार को वसई के दौरे पर थे।  इस बीच, उन्होंने जिला परिषद चुनाव उम्मीदवारों और शिवसेना के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। 

एक भी बैठक नहीं हुई ; वसई-विरार शहर मनपा क्षेत्र में लगभग 194 जिला परिषद स्कूल हैं। वसई-विरार मनपा ने जिला परिषद स्कूलों को अपने कब्जे में लेने और वहां उचित सेवाएं प्रदान करने का निर्णय लिया था, लेकिन आज तक इस संबंध में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।  स्थायी समिति की कई बैठकें हुईं, लेकिन तत्कालीन सत्ताधारी दल की एक भी बैठक नहीं हुई।

सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है ; मनपा में 21 नागरिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और 9 सरकारी अस्पतालों के माध्यम से चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करता है।  यदि इन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और सरकारी अस्पतालों को महानगर पालिका को सौंप दिया जाता है, तो इससे नागरिकों को लाभ होगा और उन्हें समय पर और जल्दी चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध होंगी। शिवसेना के पूर्व जिला प्रमुख शिरीष चव्हाण और वसई तालुका प्रमुख नीलेश तेंदोलकर ने सभी शिवसैनिकों के माध्यम से मांग की थी कि इन स्कूलों और स्वास्थ्य केंद्रों को नगर पालिका को सौंप दिया जाए और विकसित किया जाए। इस मांग का आज बयान देने के बाद अभिभावक मंत्री दादाजी भूसे ने इस मांग पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

अपने कब्जे में ले लिया जाए ; सोपारा, नवघर, निर्मल, अगाशी, चंदनसार और कामन महानगरपालिका क्षेत्र के 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं।  इनमें से एक या दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को छोड़कर बाकी की हालत गंभीर है।  कुछ का निर्माण खतरनाक भी है।  कुछ जगहों पर दवाएं नहीं मिलती तो कई बार मरीजों की शिकायत रहती है कि डॉक्टर समय पर नहीं मिलते। इसलिए इन स्कूलों और स्वास्थ्य केंद्रों की मरम्मत और रखरखाव की जरूरत है। शिवसेना कार्यकर्ता 2009 से मांग कर रहे हैं कि छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और नागरिकों को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए इन स्कूलों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सरकारी अस्पतालों और स्कूलों को वसई-विरार मनपा द्वारा अपने कब्जे में ले लिया जाए।


Most Popular News of this Week