Breaking News

चुनाव निशान मिलने से राजा भैया के समर्थकों में छाई खुशी की लहर

चुनाव निशान मिलने से राजा भैया के समर्थकों में छाई खुशी की लहर

मुंबई। हर व्यक्ति की अपनी एक जीने की कला होती है। उससे जो कभी समझौता नहीं करता है, ऐसे ही व्यक्ति समाज,वर्ग, राज्य या देश में एक अपनी अलग पहचान बना लेते हैं। इनके समर्थकों का दायरा भी बढ़ते जाता है और एक समय ऐसा आता है कि उनका नाम ही काफी माना जाने लगता है। इसी तरह उत्तर प्रदेश की राजनीति में रघुराज प्रताप सिंह उर्पâ राजा भैया की अपनी अलग ही छवि है। कोई उन्हें समाजवादी पार्टी के समर्थक के रूप में देखना चाहता है तो कोई उन्हें भाजपा से जोड़ कर। बहरहाल यह तो जनता है वह अपने मन का कुछ भी सोच सकती है, लेकिन राजा भैया व उनके समर्थकों के लिए निर्वाचन विभाग से एक अच्छी खुशखबरी मिली है। ऐसी जानकारी ‘दबंग खबरे’ संवाददाता को मोबाइल के जरिए जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. कैलाश नाथ ओझा ने पिछले दिनों दी। डॉ.ओझा इस दौरान निंदूरा रेलवे फाटक पर आयोजित कार्यक्रम में बाबागंज के विधायक विनोद सरोज के साथ लालगोपालगंज में पार्टी समर्थक कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बिना जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के कोई भी सरकार नहीं बनेगी। पार्टी को आरी चुनाव चिन्ह मिलने पर उन्होंने हर्ष जताया।
दरअसल कुंडा विधायक व जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया को चुनाव आयोग अधिकृत चुनाव चिन्ह आरी पिछले दिनों आवंटित हुआ। राजा भैया निर्दल प्रत्याशी के तौर पर इस चुनाव चिन्ह पर पहले भी चुनाव मैदान में उतर चुके हैं। चुनाव निशान मिलने के बाद समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। तीन साल पहले राजा भैया ने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया था, जिसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव भी लड़ा।
गौरतलब हो कि कुंडा विधान सभा क्षेत्र के बेंती कोठी के रहने वाले रघुराज प्रताप सिंह ने वर्ष १९९३ के विधान सभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पहली बार सियासत में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनके ही विधान सभा में चुनाव के दौरान कल्याण सिंह उनके खिलाफ भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार किए थे। बाद में कल्याण सिंह की ही सरकार में वे मंत्री बने। राजा भैया राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव सरकार में मंत्री पद पर आसीन रहे।

राजा भैया ने की कार्यकर्ताओं से समीक्षा बैठक
पिछले दिनों लखनऊ स्थित अपने आवास 'रामायण' के आवासीय कार्यालय पर मुरादाबाद मंडल, मेरठ मंडल, गोरखपुर मंडल, देवीपाटन मंडल, प्रयागराज मंडल, बरेली मंडल, चित्रकूट मंडल व बस्ती मंडल के सभी मंडल अध्यक्षों व जिला अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा-परिचर्चा करते हुए जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भैया व प्रदेश अध्यक्ष विनोद सरोज।


Most Popular News of this Week