Breaking News

शिंदे और फडणवीस सरकार ने राज्य विधानसभा में 75 उम्र से ऊपर के लोगों के लिए मुफ्त यात्रा शुरू करने की घोषणा की

शिंदे और फडणवीस सरकार ने राज्य विधानसभा में 75 उम्र से ऊपर के लोगों के लिए मुफ्त यात्रा शुरू करने की घोषणा की

मुंबई। 26 अगस्त  महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) ने बताया कि 75 वर्ष से अधिक उम्र के लोग शुक्रवार से उसकी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। यह नई सुविधा की घोषणा कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य विधानसभा में की थी। 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 65 से 75 वर्ष की आयु के लोगों को उपक्रम द्वारा संचालित सभी प्रकार की बस सेवाओं पर टिकट किराए में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र जैसे पहचान दस्तावेज दिखाकर मुफ्त यात्रा सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। महाराष्ट्र सड़क परिवहन की एक विज्ञप्ति में राज्य द्वारा संचालित परिवहन उपक्रम के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक शेखर चन्ने के हवाले से कहा गया है कि इस मुफ्त यात्रा योजना के लिए पात्र लोगों को भी किराया वापसी मिलेगी यदि उन्होंने 26 अगस्त से पहले अपने टिकट बुक किए थे।

हाल ही में, MSRTC ने मुंबई-पुणे मार्ग पर लगभग 100 नई वातानुकूलित और प्रदूषण मुक्त इलेक्ट्रिक बसें शुरू करने का निर्णय लिया। जानकारी के मुताबिक इस साल के अंत तक बसें शुरू कर दी जाएंगी।



Most Popular News of this Week