Breaking News

महाराष्ट्र में भी अनलॉक की प्रक्रिया लगातार है जारी

महाराष्ट्र में भी अनलॉक की प्रक्रिया लगातार है जारी

मुंबई। कोरोना का कहर जब चरम पर था देश के अन्य शहरो में, उसमें महाराष्ट्र के मुंबई आदि शहरों का भी नाम शामिल था। राहत की बात यह है कि महाराष्ट्र में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से जरूरी गतिविधियों की इजाजत दी जा रही है। राज्य में कुछ इलाकों में स्कूल खोले जा चुके हैं तो कहीं-कहीं प्रक्रिया जारी ह। इन सबके बीच  पिछले दिनों कर दिया गया है। बीएमसी ने अक्टूबर के पहले हफ्ते में मुंबई में ८वीं से १२वीं तक के स्कूलों को खोलने का ऐलान पिछले दिनों कर दिया है। बाकी कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला नवंबर में लेने की बात कही गई है।

गौरतलब हो कि इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में चार अक्टूबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया था। राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्र में ५-१२वीं कक्षा, कस्बा और शहरी क्षेत्रों में ८-१२वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी थी। दूसरी तरफ महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि कोविड-१९ के सभी नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गयी है।

बहरहाल इतने दिनों बाद ज्यादातर विद्यार्थियों में जहां स्वूâल जाने को लेकर उनके चेहरे पर उत्साह साफ देखा जा रहा है, वहीं अभिभावकगणों में एक डर सा भी छाया हुआ है, लेकिन कुछ परिजनों का कहना है कि कोरोना के डर के कारण कितने दिन बच्चे घर में दुबके रहेंगे। आज नहीं तो कल निकलना ही पड़ेगा, नहीं तो करियर कैसे बना पाऐंगे।


Most Popular News of this Week