Breaking News

भारतीय क्रिकेट टीम के पकिस्तान जाने का फैसला सरकार करेगी : अनुराग ठाकुर

भारतीय क्रिकेट टीम के पकिस्तान जाने का फैसला सरकार करेगी : अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच अगले साल होने वाले एशिया कप में क्या भारतीय क्रिकेट पाकिस्तान की यात्रा पर जाएगी। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अगले साल भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड से बाहर होने की पाकिस्तान की धमकी का जवाब देते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बीसीसीआई इसका जवाब देगा और वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही होगा। पाकिस्तान से एशिया कप को स्थानांतरित करने पर बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी थी। बीसीसीआई की बैठक के बाद सचिव जय शाह ने तटस्थ स्थान पर एशिया कप के आयोजन पर टिप्पणी की थी। 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगले साल एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की पाकिस्तान यात्रा पर गृह मंत्रालय फैसला करेगा, लेकिन उन्हें लगता है कि खिलाड़ियों के सीमा पार जाने की संभावना बहुत अधिक नहीं है। हालांकि ठाकुर ने कहा कि अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आएगी और उन्होंने कहा कि सभी का स्वागत है। 

बता दें कि पहले बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह जो एशियाई क्रिकेट काउंसिल के चीफ भी हैं, भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। वह टूर्नामेंट को किसी मध्यस्थ जगह पर करना चाहते हैं। इस पर रिस्पॉन्स देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि इससे भारत में विश्व कप में टीम की भागीदारी प्रभावित हो सकती है। 

हालांकि अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों को जय शाह के बयान पर कहा कि विश्व कप में क्वालिफाई करने वाली सभी टीमों को भारत में आमंत्रित किया जाता है। पाकिस्तान की टीमें कई बार भारत आई हैं और खेल में हिस्सा लिया गया है। मुझे लगता है कि भारत पर कोई हुक्म नहीं चला सकता है। मुझे उम्मीद है कि सभी देश भारत आएंगे और इन खेलों में हिस्सा लेंगे। 



Most Popular News of this Week