Breaking News

मुंबई के फैशन स्ट्रीट बाजार में भीषण आग

मुंबई के फैशन स्ट्रीट बाजार में भीषण आग

मुंबई  के मेट्रो सिनेमा के पास का फैशन स्ट्रीट रेडिमेड कपड़ों का मशहूर बाजार है, यहां कपड़ों की सौ से भी ज्यादा दुकानें हैं, वहा आज दोपहर 12 बजे करीब आग ऐसे ही एक कपड़े की दुकान लगी और कई दुकानों तक फैल गई, सूचना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची,  आग की वजहों का पता नहीं लग पाया है, प्रारंभिक जानकारियों के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी,अब आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन 15 से 20 दुकानें पूरी तरह से जल कर खाक हो गई हैं , वीकेंड होने की वजह से मार्केट में भीड़ भाड़ और हलचलें भी ज्यादा थीं, ऐसे में आग लगने से कई लोग दहशत में आ गए, फायर ब्रिगेड के कर्मचारी और अधिकारी आग बुझाने की कोशिशों में लग गए और आग पर काबू पा लिया ,


आग ने लिया विकराल रूप : आग तेजी से फैलने की वजह यह है कि यहां दुकानें एक दूसरे से लगी हुई हैं. कपड़े की दुकानें होने की वजह से यह और भी तेजी से फैलीं. आग तेजी से फैलने की वजह से स्थानीय प्रशासन ने फौरन तत्परता दिखाते हुए वहां मौजूद लोगों को हटा दिया और पूरा इलाका खाली करवा लिया. इसलिए अब तक किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं है.

नहीं गई किसी की जान, लेकिन हुआ भारी नुकसान : लेकिन आग में 15 से 20 दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो जाने से आर्थिक नुकसान काफी हुआ है. फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग बुझाने में कामयाबी मिल गई है. आग की सूचना मिलते ही पुलिस टीम और बीएमसी के कर्मचारी और अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए. आग बुझ जाने के बाद जिन दुकानों तक आग नहीं पहुंची, वे दुकानदार अपने कपड़े समेट रहे हैं.

सबसे पहले एक दुकान से धुएं निकलने शुरू हुए. जब तक किसी को कुछ समझ आता तब तक आग आस-पास के दुकानों को अपनी चपेट में ले चुकी थी. यह करीब दोपहर 12 का वक्त था. देखते ही देखते आग का रूप भयंकर हो गया और धुएं की लपटें काफी ऊंचाई तक दिखाई देने लगी.


Most Popular News of this Week